व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) के 5 बहतरीन तरीके technical Tadka

व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) एक सोशल नेटवर्किंग अप्प हैं व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) आज सभी के पास होती हैं और व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) के कहीं छुपे हुवे फीचर हैं जिनके बारे में कोई नहीं जानता हैं कि इन फीचर से क्या होता है और केसे उपयोग करते हैं इस लिये में इस लेख में आपको बताने वाला हु कि इन फीचर को केसे उपयोग करते हैं







व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) के 5 बहतरीन तरीके ?


व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) के 5 बहतरीन तरीके जानने के साथ ही आपको इन फीचर के बारे में सारी बाते बतावुगा।

1. Messenger and Chat Lock – अपने व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) को पासवर्ड लगाकर लॉक करें।

इस अप्प् से आप अपने व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) मैसेंजर या कोई और मैसेंजर ( फेसबुक, जीमेल, ईमेल आदि ) भी आप इस अप्प से लॉक कर सकते है। आप इस अप्प से आप अपने जरुरी और प्राइवेट मेसेज और अपनी प्राइवेट बाते लॉक कर सकते हैं। लॉक करने के बाद आपका व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) हैकर हैक नही कर सकते हैं।

2. व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) में बातचीत का बैकअप लेवें।

जब हम मोबाइल को रिसेट करते है या व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) को अनइनस्टॉल करते हैं तो हमने जो बातचीत करी हैं वह सब डिलीट हो जाती हैं और आप को कबी वापस नही मिलती हैं। इस लिये व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) में बैकअप का आप्शन हैं इस आप्शन से बैकअप लिया जा सकता हैं। Backup Text for Whats यह अप्प आप डाउनलोड करके अपने व्हाट्स अप्प चैट का बैकअप ले सकते हैं।

3. व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) में कांटेक्ट का शॉर्टकट बनाये।

आप व्हाट्स अप्प पर जिस से हर दिन बात करते हैं उनका आप डेस्कटॉप पर शॉटकट ले सकते हैं जिस कांटेक्ट का शॉर्टकट लेना होता हैं उस पर 3 सेकंड तक टैबकरे और “Add conversation shortcut” पर टैब करे और डेस्कटॉप पर जाकर देखे शॉर्टकट बनगया होगा।

4 . व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) में बैकग्राउंड वॉलपेपर बदले।

आप अपने व्हाट्स अप्प का बैकग्राउंड बदल सकते हैं। बैकग्राउंड बदलने के लिये आप व्हाट्स अप्प कि सेटिंग में जाये और “Chats and calls” में जाये और “Wallpaper” पे टैब करे और यहाँ सलेक्ट “Documents” पर टैब करें और फोटो सलेक्ट करें और अब आप का व्हाट्स अप्प का वॉलपेपर बदल गया होगा।

5. व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) में लोकेशन, विडियो और कांटेक्ट केसे शेयर करें।

व्हाट्स अप्प में आप फोटो के साथ आप लोकेशन, वीडियो और कांटेक्ट भी शेयर कर सकते हैं। व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) में आपको जिसे लोकेशन, वीडियो और कांटेक्ट शेयर करने के लिये आप उपर व्हाट्स अप्प ( WhatsApp ) में लोकेशन, विडियो और कांटेक्ट केसे शेयर करें।  इस आइकॉन (icon) पर टैब करें और इन में से जो भी आपको सेंड (Send) करना हैं उस पर टैब करके सलेक्ट करें और सेंड करें।

आपको यह लेख कैसा लगा इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिये नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया अवश्य दें।