Computer Se Permanently Deleted Data Ko Recover Kaise Kare technical tadka






Computer Se Permanently Deleted Data Ko Recover Kaise Kare

Wese to agar Computer me koi bhi data delete ho jata hai, to Recycle Bin me wo store rheta hai, aap wha se aasani se usko recover kar sakte hai. but agar aapne Recycle Bin se bhi data ko delete kar diya hai, ya phir shift key se permanently data ko delete kiya hai, to aaj me aapko bataunga ki kaise aap usko free me recover kar sakte hai.


Computer Se Permanently Deleted Data Ko Recover Kaise Kare?


Windows PC se deleted data recover karna bhut he easy hai, bas aapko neeche bataye gye steps ko carefully follow karna hai. Step1: Sabse phele aapko apne windows pc me recuva software ko download karke install karna hoga.Down kjgdhgjdghdj
Ststep2ep2: Ab Recuva software ko open kare, or File Type select kare. (agar aapko only pictures or video ko recover karna hai, to aako unko choose kar sakte hai. agar aapko all data recover karna hai, to All Files par click karke Next par click kare)
Step3:Ab File Location select kare. (Aapki jis drive se data delete hua hai, usko choose kar sakte hai. yha par aap koi external usb drive ko choose kar sakte hai.)
Step4:Ab agar aapke Data ko delete hue kafi time ho gya hai, to Enable Deep Scan par mark kare, warna usko ese he rhene de, or NEXT par click kare.
Step5:Ab kuch time me process hone ke baad aapka All Deleted data show ho jayega. aap jis_jis ko recover karna chate hai, usko mark kare, or Recover par click kare.
Step6: Ab apne Data ko aap kha par recover karna chate hai, uska path select kare, or ok par click kare.
Ab kuch time me aapki selected location par aapka Data recover ho jayega.
to dosto es trha aap aasani se apne Computer ke All Permanently Deleted All Data files ko recover kar sakte hai. & if you like this article, Don’t forgot to share!